फिर से सुलगा गुजरात का गोधरा / Godhra kand again repeated in Gujarat

नकली धर्म निरपेछता के तमाम लच्छेदार सिद्धांत अस समय ध्वस्त होते देखे गए जब वहां के ओवरटेक आदि के मुद्दे को लेकर गुजरात के संवेदनशील इलाके गो...




नकली धर्म निरपेछता के तमाम लच्छेदार सिद्धांत अस समय ध्वस्त होते देखे गए जब वहां के ओवरटेक आदि के मुद्दे को लेकर गुजरात के संवेदनशील इलाके गोधरा में मचाया गया भयानक हंगामा और वहाँ के सहिशुन समाज के लोगो को दहसत में आने पर मजबूर कर दिया गया। एक बार फिर से मजहबी उन्मादी नारे लगाए गए उसको देख कर ऐसा लगा की फिर से से ऐसा कुछ दुहराने की कोशिश की जा रही है जैसे पिछले दंगे में किया गया था।



वीडियो में, कश्मीरी लोगों और भारतीय सेना के बीच मुठभेड़ देखें/In the video, see encounter between Kashmiri peoples and the Indian army


ज्ञात हो की अक्रान्ताओ के दुशसाहस के चलते गुजरात के गोधरा में एक बार फिर से साम्प्रदायिक संघर्ष होने की खबर है। सूत्रों से आ रही जानकारी के अनुसार गोधरा के खादी फलिया इलाके में मामूली बात पर सुरु हुआ झगड़ा संघर्ष में बदल गया, जिसमे दो समुदाय के लोग आमने सामने आगये। अब तक इस संघर्ष में सात लोगो की घायल होने की खबर है और इलाका पूरी तरह से पुलिस छावनी बना हुआ है। पुलिस ने जल्द ही करवाई करते हुए 80 लोगो को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया की जल्द ही हालत पर काबू पा लिया गया और 34 लोगो की पहचान कर ली गयी है जिन्होंने भीड़ में दंगा भड़काने की कोशिश की इसके अलावा 50 लोगो की पहचान की जा रही है।

देखे वीडियो में कश्मीर की लड़किया भी हमारे जवानो पर पत्थर चला रही है


जुम्मे के दिन अर्थात शुक्रवार को जैसे ही गोधरा पुलिस को रात में सूचना मिली कड़ी फलिया इलाके में बवाल हो रहा है तो पुलिस पल भर में अलर्ट पर आयी और पूरे इलाके को पुलिस छावनी में बदल दिया गया। पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए आशु गैस भी चोरे क्युकी ये दंगाई पुलिस से भी भरने के लिए तैयार थे। मामले की शुरुआत तब हुई जब इलाके से एक ऑटो ड्राइवर गुजर रहा था और उसने एक बाइक सवार को रास्ता देने को कहा बस क्या था बाइक चालक ने ऑटो ड्राइवर से झगड़ा सुरु कर दिया और जिससे बाद में हालत ख़राब होगये और दो समुदाय के लोग आमने सामने आगये।

सम्पादक : विशाल कुमार सिंह

भारत आईडिया से जुड़े :
अगर आपके पास कोई खबर हो तो हमें bharatidea2018@gmail.com पर भेजे या आप हमें व्हास्स्प भी कर सकते है 9591187384 .
आप भारत आईडिया की खबर youtube पर भी पा सकते है।
आप भारत आईडिया को फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते है।



INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS