क्या बीजेपी इतनी बरी बढ़त होते हुए भी सरकार बना पायेगी।

आज हम बात करने जा रहे है कोंग्रेस के फेके गए पत्ते पर....... क्या बीजेपी इतनी बरी बढ़त बना के भी सरकार बना पायेगी। कर्नाटका चुनाव में अजीब फे...

आज हम बात करने जा रहे है कोंग्रेस के फेके गए पत्ते पर....... क्या बीजेपी इतनी बरी बढ़त बना के भी सरकार बना पायेगी।


कर्नाटका चुनाव में अजीब फेर सुरु हो गया है, आपको हम बताना चाहेंगे की बीजेपी जादुई आकड़े से थोड़ा पीछे रह चल रही है सो कोंग्रेस ने एक दाओ खेला है। मंगलवार को दोपहर में सिद्धरमैया के साथ बाहर आये गुलाम नवी आजाद ने कहा की हमारी फ़ोन पर देवगौड़ा और कुमारस्वामी के साथ बात हुई है और सैद्धांतिक पर सहमति जताई है। जेडीएस सरकार का नेतृत्व करेगी और दोनों पार्टिया एक साथ मिलकर राज्यपाल से मुलाकात करेगी।

सिद्धरमैया ने कहा की मै शाम को राज्यपाल को स्थिपा दे दूंगा और जेडीएस अपनी सरकार बनाएगी।उन्होंने कहा की हम बहार से जेडीएस को समर्थन देंगे। बता दे की सिद्धरमैया सरकार में ऊर्जा मंत्री रहे डीके शिवकुमार ने मूलबगल से निर्दलीय विधायक एच नागेश को समर्थन किया है, जिसके बाद नागेश कांग्रेस को समर्थन देने के लिए तैयार हो गए है।

इस से पहले बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस की पूर्व अध्यछ सोनिया गाँधी ने कर्नाटक में मौजूद गुलाम नवी आजाद को जेडीएस के नेता कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए देवगौरा से बात करने को कहा। कांग्रेस ने जेडीएस को बात करने के लिए सभी दरवाजे खोल दिए है, पार्टी जेडीएस को यह बताना चाहती है की किसी भी परिस्थिति में कांग्रेस सबसे अच्छी विकल्प है जेडीएस के लिए।

बता दे की बीजेपी को 107 सीटों पर बढ़त है वही कांग्रेस को 73 सीटों पर जित हाशिल हुई है उधर जेडीएस के खाते में 40 शीटे गयी है।

चुनाव आयोग के आकारों  के अनुसार बीजेपी ने अबतक 57 सीटों पर जित दर्ज की है वही कांग्रेस ने 30 शीटों पर जित हाशिल की है, जेडीएस के खाते में 11 शीटे गयी है और KPJP ने 1  शीट जीती है।

हालाँकि  की अभी स्पष्ट नतीजे नहीं है इसके लिए हमें थोड़ा सा इंतजार करना पड़ेगा लेकिन रुझानों और परिणामो के हिसाब से बीजेपी अपनी सरकार बनाती दिख रही है।

सम्पादक : विशाल कुमार सिंह

भारत आईडिया से जुड़े :
अगर आपके पास कोई खबर हो तो हमें bharatidea2018@gmail.com पर भेजे या आप हमें व्हास्स्प भी कर सकते है 9591187384 .
आप भारत आईडिया की खबर youtube पर भी पा सकते है।
आप भारत आईडिया को फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते है।

INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS