पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तानी लड़कियों ने इमरान खान को दिखाया आईना, अब तो शर्म करो पकिस्तान

पुलवामा में 14 फरवरी के दिन सीआरपीएफ के ऊपर आ’तंकी हमला किए जाने के बाद पाकिस्तान पर कई तरह के आरोप लग रहे हैं। लेकिन इसी बीच नफरत के खिला...



पुलवामा में 14 फरवरी के दिन सीआरपीएफ के ऊपर आ’तंकी हमला किए जाने के बाद पाकिस्तान पर कई तरह के आरोप लग रहे हैं। लेकिन इसी बीच नफरत के खिलाफ पाकिस्तान की महिलाएं सामने आई हैं और उन्होंने खुलकर पुलवामा अटैक का विरोध किया है। सोशल मीडिया पर #AntiHateChallenge शुरू किया गया है और काफी संख्या में लोग आ’तंक के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।

पाकिस्तानी पत्रकार सेहिर मिर्जा ने फेसबुक पर लिखा- मैं देशभक्ति के लिए इंसानियत की बोली नहीं लगाऊंगी। उन्होंने एक फोटो भी पोस्ट किया जिस पर लिखा था- मैं पुलवामा आ’तंकी हमले की निंदा करती हूं। अमन की आशा फेसबुक ग्रुप पर #AntiHateChallenge से जुड़े पोस्ट को 1300 से अधिक बार शेयर किया गया है। बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी कई फोटोज ट्वीट किए जिनमें पाकिस्तानी महिलाएं हाथों में पोस्टर लिए खड़ी दिखती हैं। पोस्टर पर लिखा है- मैं पाकिस्तानी हूं और पुलवामा आ’तंकी हमले की निंदा करती हूं।


सेहिर ने लिखा- कश्मीर में दुखद आ’तंकी हमले में निर्दोष लोगों की जान जाने से हम काफी डिस्टर्ब हैं। इस परीक्षा की घड़ी में हमें ऐसी आवाजों की जरूरत है जो युद्ध और आ’तंक के खिलाफ हो। हमने #AntiHateChallenge न सिर्फ घटना की निंदा करने बल्कि भारतीय दोस्तों के साथ एकजुटता जाहिर करने के लिए शुरू किया है। जो पाकिस्तानी लोग इस भावना के साथ हों, कृपया हमें ज्वाइन करें।
पाकिस्तानी महिलाओं के आगे आने पर कई लोगों ने उन्हें शुक्रिया कहा। एक यूजर ने लिखा कि आपके पास रीढ की हड्डी है और सबसे बड़ी बात, दिल भी है। अगर पाकिस्तान में इंसानियत बची हुई है तो आपकी वजह से ही।
यूजर @Sanjay21284572 ने लिखा- पाकिस्तानी भाइयों और बहनों। एक सवाल है। अगर आपके प्रधानमंत्री नया पाकिस्तान में भरोसा रखते हैं तो हाफिज सईद खुला क्यों घूमता है, जबकि उसे अंतरराष्ट्रीय तौर पर आ’तंकी संगठन का मुखिया घोषित किया जा चुका है।
वहीं, @SumitVerma76 ने लिखा कि ये नौटंकी काम नहीं करेगा। अगर वाकई चिंतित हैं तो इन पत्रकारों को पाकिस्तान सरकार की आलोचना करनी चाहिए और आ’तंकी संगठनों के खिलाफ जांच शुरू करनी चाहिए। अपनी सरकार पर दबाव डालें।

ऐसे ही समाचार पाने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को जरूर लाइक करे। 

INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS