आखिर पाकिस्तान पर हमला क्यों नहीं करता है भारत, ये हैं 3 बड़े कारण

पाकिस्तान पड़ोसी मुल्क है लेकिन इन दोनों देशों के बीच के आपसी संबंध ठीक नहीं है और 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद...



पाकिस्तान पड़ोसी मुल्क है लेकिन इन दोनों देशों के बीच के आपसी संबंध ठीक नहीं है और 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद इन दोनों देशों के बीच के आपसी संबंध और भी बिगड़ गए हैं।जानकारी के लिए बता दें कि हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान हमेशा अपनी आतंकवादी गतिविधियों के कारण भारत में हमला करता रहता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत क्यों इन हमलों को अनदेखा करता रहता है।



वो तीन कारण जो भारत को पकिस्तान पर हमला करने से रोक रहे है : 
  1. पाकिस्तान पर हमला करने का भारत के पास एक बहुत बड़ा कारण है अगर भारतीय सेना पाकिस्तान पर हमला करती है तो पाकिस्तान के मित्र देश तथा उसके समर्थक भारत के दुश्मन बन जाएंगे।
  2. अगर पाकिस्तान के मित्र देश भारत के साथ युद्ध करेंगे तो प्रत्येक नागरिक की जान, माल तथा धन से हानि हो सकती है और ऐसे में भारत की अर्थव्यवस्था को भी भारी नुकसान पहुंचेगा।
  3. इस समय भारत एक विकासशील देश है भारत अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में लगा हुआ है अगर ऐसे में कोई अन्य देश यहां युद्ध करता है तो भारत की अर्थव्यवस्था कमजोर हो जाएगी। यही कारण है कि भारत पाकिस्तान कि सभी गतिविधियों को अनदेखा करता है।
हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर हमारा साथ दे :

INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS