मै बेसबर हूँ, बेचैन हूँ, व्याकुल हूँ, अधीर हूँ - मोदी जी के भाषण की दस बरी बातें।

72वे स्वाधीनता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से देश को सबोधित किया, लेकिन क्या आपको पता है उनकी भाषण क्यों रही आज ख़ास नहीं ...

72वे स्वाधीनता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से देश को सबोधित किया, लेकिन क्या आपको पता है उनकी भाषण क्यों रही आज ख़ास नहीं तो आइये हम आपको बताते है उनके भाषण की 10 ख़ास बाते।

मै बेसबर हूँ, बेचैन हूँ, व्याकुल हूँ, अधीर हूँ - मोदी जी के भाषण की दस बरी बातें।

1. प्रधानमंत्री ने देश का उल्लेख एक कविता के जरिये करते हुए कहा की हमें रुकना मंजूर नहीं हमें झुकना मंजूर नहीं, ना देश रुकेगा न देश झुकेगा। 

2. प्रधानम्नत्री ने कहा की हमारी बेटियां सात समुन्द्र पार कर रही है और विश्व में देश का परचम लहरा रही है। 

3. प्रधानंत्री ने अंतरिक्ष के छेत्र में देश की उपलब्धियों को गिनाया और कहा की 2022 तक देश के बेटा-बेटी को अंतरिक्ष तक पहुंचाएंगे। 

4. मोदी जी ने कश्मीर के मुद्दे पर कहा की हम गोली और गाली के रास्ते पर नहीं बल्कि गले लगा कर आगे बढ़ना चाहते है। 

5. मोदी जी ने कहा की आज मै ऐलान करता हु की सेना में शॉट सर्विस कमीशन के जरिये महिलाओ अब अस्थाई कमीशन मिलेगा। 

6. मोदी जी ने कहा मै बेचैन हूँ , बच्चो के विकास में कुपोषण रुकावट बना हुआ है, मुझे मेरे देश को कुपोषण से मुक्त करना है। 
7. मोदी जी ने कहा की 25 की गेहूँ  2 रुपये में 30 का चावल 3 रुपये में पहले की सरकार में गरीबो को मिलाना चाहिए था वो अब जा के मिल रहा है,  हमारी सरकार गरीबो की सरकार है। 

8. मोदी जी ने कहा की एक अंतर्राष्ट्रीये संस्था के रिपोर्ट के मुताबित पिछले 2 वर्षो में 5 करोड़ लोग गरीबी रेखा के निचे आये है। 

9. मोदी जी ने कहा  की आज भारत अंतर्राष्ट्रीय सोलर अलायंस का नेतृत्वा कर रहा है, आज भारत कही भी कदम रखता है तो उसका स्वागत होता है। 

10. मोदी जी ने कहा की अगर देश की 125 करोड़ की जनता एक साथ संकल्प ले तो क्या कुछ संभव नहीं है, दुनिया में अब भारत के लिए कहा जा रहा की सोया हुआ हाथी जाग चूका है जो अब तेजी से आगे बढ़ रहा है। 

सपादक : विशाल कुमार सिंह 

INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS