सोनिया आज २ साल बाद चुनाव मैदान में

आज हम बात करने जा रहे है कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी का जो कि करीबन दो सालों बाद चुनावी मैदान में है। सोनिया गांधी  विजयप...

आज हम बात करने जा रहे है कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी का जो कि करीबन दो सालों बाद चुनावी मैदान में है।
सोनिया गांधी 
विजयपुर: कर्नाटक में चुनाव प्रचार चरम सीमा पर है और सभी दलों के दिग्गज नेताओं  ने मैदान संभाल रखा है।
८ मई मंगलवार का दिन कांग्रेस के लिए बेहद अहम रहने वाला है, क्योंकि पार्टी की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी तकरीबन 2 सालों के बाद चुनावी मैदान में उतरी है।
सोनिया विजयपुर की रैली को संबोधित करेंगी।

जानकारी के मुताबिक सोनिया ने पिछली बार २ अगस्त २०१६ को वाराणसी में रोड शो किया था। उसी दौरान तबीयत खराब होने के बाद चुनाव प्रचार से दूरी बना ली थी। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद भी यह पहली बार है ,जब सोनिया चुनाव प्रचार करने जा रही है ।


७१ साल की सोनिया ने इससे पहले पंजाब ,गोवा, उत्तराखंड ,मणिपुर ( फरवरी-मार्च २०१७), गुजरात और हिमाचल प्रदेश ( दिसंबर -२०१७) त्रिपुरा ,मेघालय और नागालैंड ( फरवरी-२०१८) में प्रचार नही किया था।


सोनिया १९९८ में सक्रिय राजनीति में आई थी और यह पहला मौका है जब इतने लंबे समय तक चुनाव प्रचार से दूर रही।
उन्होंने ११ जनवरी १९९८ में अपना पहला चुनाव दौरा किया था। तब तमिलनाडु में एक रैली को संबोधित किया था।



बहरहाल , कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं का कहना है कि सोनिया की रैली से कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ेगा और मतदाताओं को भी बड़ा संदेश जाएगा।
कर्नाटक में विधानसभा की २२४ सीटो पर १२मई को एक चरण में मतदान होगा। वही मतगणना १५ मई को होगी ।


 पीएम मोदी जी भी इसी जिले में करेंगे रैली 

भाजपा खेमे से खबर है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी भी  मंगलवार को विजयपुर जिले में ही रहेंगे और रैली को संबोधित करेगें । सोनिया गांधी विजयपुरा में लगभग ३:३०में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी। इधर मोदी जी की सभा ११:३०बज़े होना है ।

चर्चा है कि विजयपुरा में भाजपा और कांग्रेस की सीधी टक्कर है यह दोनों दलों ने पूरी ताकत लगा दी है। कर्नाटक के उत्तरी हिस्से की विधानसभा सीटों पर जीडीएस का प्रभाव कम है।

तो आज चलेगा पता कि किसमें कितना है दम 

सम्पादक : आशुतोष उपाध्याय 


भारत आईडिया से जुड़े :
अगर आपके पास कोई खबर हो तो हमें bharatidea2018@gmail.com पर भेजे या आप हमें व्हास्स्प भी कर सकते है 9591187384 .
आप भारत आईडिया की खबर youtube पर भी पा सकते है।

आप भारत आईडिया को फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते है।



INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS