जवानो को मिली ऐसी सुविधा की आप करंगे मोदी जी पे फक्र

लोग अक्सर ये पूछते है की मोदी जी ने आखिर किया क्या, तो आज के इस पोस्ट में मोदी जी के एक कारनामे के बारे में हम बात करने जा रहे है जो की आपके...

लोग अक्सर ये पूछते है की मोदी जी ने आखिर किया क्या, तो आज के इस पोस्ट में मोदी जी के एक कारनामे के बारे में हम बात करने जा रहे है जो की आपके दिल को काफी शुकुन देगा।  
 सेना-ट्रक में लगा हुआ कूलर 

दरअसल हम सब को पता है की हमारे सेना के जवान  किसी भी मौसम में कैसी भी परिस्थिति हो वो हमारे देश की रक्षा करते है। हमारे जवान हमसे या हमारी सरकार से कभी कोई सवाल नहीं करते,  इनको तो बस एक ही चीज से मोहोब्बत रहती है वो है अपने देश से प्यार और इस देश के लिए कुछ कर गुजरने की हिम्मत। 


आजादी के बाद से हमारे जवानो ने काफी लड़ाईया लड़ी और हम जीते भी जब की हमारे पास आधुनिक हथियार नहीं थे फिर भी हम जीते, इसका कारण सिर्फ हमारे जवानो को जाता है क्युकी उनके अंदर सिर्फ एक ही संकल्प होता है की भारत माता का हम सर किसी किमत पर झुकने न देंगे। 


लेकिन जो खबर का मुद्दा है उसपे हम उसपर बात कर लेते है, दरअसल राजस्थन में गर्मी के मौसम में काफी गर्मी परती है। राजस्थान का तापमान गर्मी के मौसम में 45 डिग्री से ऊपर होता है उसपर से रेतीले तूफान अलग ही परेशानी खड़े करते है जिससे हमारे जवानो को गर्म मौसम की मार झेलनी परती है।


इसी मार से बचने के लिए भाजपा की सरकार ने एक निजात निकला है। हमारी सेना जिस सेना-ट्रक से पेट्रॉलिंग करती है उसमे अब कूलर की व्यवस्था की गयी जिससे सेना-ट्रक के अंदर का तापमान ठंढा रहेगा। आप तश्वीर में देख सकते है कैसे कूलर को सेना-ट्रक से जोड़ा गया है।
 

बस बात इतनी है की इस सेना-ट्रक को देख कर इतना सुकुन का एहसास हुआ की मानो सेना की छोटी छोटी तकलीफो को का भी  हमारे प्रधानमंत्री और डिफेन्स मंत्री ख्याल रख रहे है। वर्षो बाद एक ऐसी सरकार आयी है जो देश के लिए, सेना के लिए, देश के लोगो के लिए काम करती है न की निजी फायदों के लिए। 


लगभग 60 वर्ष कांग्रेस की स रकार रही लेकिन इनकी सरकार ने वो हर कोशिश की जिसे हमारी सेना का मजबूत न हो सके। जहाँ एक तरफ दुनिया के और देश आधुनिक हथियार के साथ जंग लड़ रहे थे वही हमारे जवान वही पुराने हथियारों से जंग लड़ रहे थे और फिरभी हम जित रहे थे क्युकी हमारे जवान मौत को हथेली पर लेके खुद को भारत माँ के लिए बलिदान करने  का जज्बा रखते थे। 


वही हम बात करे तो बीजेपी के कार्य काल में सेना को आधुनिक हथियारो से जोड़ने के लिए सबसे अधिक खर्च हो रहा है बीते वर्षो के कांग्रेस के कार्यकाल से। अभी कुछ दिन पहले ही बीजेपी सरकार ने 1.25 लैक्स करोड़ का अमेरिका से सौदा किया है नए लड़ाकू विमानों और हथियारों के लिए। 


हमारे जवानो के लिए पहले के मुकाबले अच्छे बुलेट प्रूफ्स जैकेट वो भी ज्यादा संख्या में मुहैया करवाए जा रहे है। भारत के चारो तरफ की सीमाओं को मजबूत किया जा रहा है। 

अब फैसल आपको करना है की क्या सच में बीजेपी काम कर रही है या नहीं। 

सम्पादक : विशाल कुमार सिंह 

भारत आईडिया से जुड़े :
अगर आपके पास कोई खबर हो तो हमें bharatidea2018@gmail.com पर भेजे या आप हमें व्हास्स्प भी कर सकते है 9591187384 .
आप भारत आईडिया की खबर youtube पर भी पा सकते है।
आप भारत आईडिया को फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते है।




INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS