पढ़े योगी सर्कार का उत्तरप्रदेश में ये कारनामा , फिर से बदला एक स्टैशन का नाम।

पढ़े योगी सर्कार का उत्तरप्रदेश में ये कारनामा , फिर से बदला एक  स्टैशन का नाम।  उत्तरप्रदेश : हम आपको बताना चाहेंगे की उत्तरप्रदेश में एक बा...

पढ़े योगी सर्कार का उत्तरप्रदेश में ये कारनामा , फिर से बदला एक  स्टैशन का नाम। 


उत्तरप्रदेश :
हम आपको बताना चाहेंगे की उत्तरप्रदेश में एक बार फिर से रेलवे स्टैशन का नाम बदला जा रहा है। उत्तरप्रदेश में स्थित सोनभद्र में स्थित ब्रिटिश कालीन रेलवे स्टैशन का नाम बदलने को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। अब इस ब्रिटिश कालीन रेलवे स्टैशन का नाम रॉबर्टगंज से बदल कर सोनभद्र रेलवे स्टैशन कर दिया जायेगा।

आपको हम बता दे की इस से पहले मुगलसराय स्टैशन का नाम भी बदला गया था। मुगलसराय स्टैशन का नाम बदल कर आरएसएस के विचारक दीनदयाल उपाध्यय के नाम पर रखा गया था। 

आपको हम बता दे की किसी भी जगह , गाओ , स्टैशन ,सहर तथा इत्यादि जगहों का नाम बदलने के लिए गृह मंत्रालय से NOC लेना जरुरी होता है। उत्तरप्रदेश की राज्य सर्कार ने मुगलसराय का नाम बदलने के बाद रॉबर्टगंज स्टैशन का नाम बदलने के लिए NOC हेतु  अपील की थी जिसे केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मान लिया है। 

आपको हम ये भी बता दे की आगरा एयरपोर्ट का नाम भी दीनदयाल उपाध्ययके नाम पर रखने का फैसला किया गया है।

भारत विज़न की इस समाचार पर विचार :

हमरा मानना है की जो धरोहर हमारा है उनका नाम भी हमारे पूर्वजो के नाम पर ही होना चाहिए क्युकी उस धरोहर को बचने के लिए ही हमारे पूर्वजो ने अपना बलिदान दिया था। हम भला क्यों अपने धरोहरों का नाम उन सासको पके नाम पर रखे हुए है जिन्होंने हमारे देश को सिर्फ लूटा था और कुछ नहीं। इस कदम के लिए भारत विज़न बीजेपी की दिल से प्रसंषा करता है। 

अगर आपको मेरा समाचार  पसन्द  आया हो तो भारत विज़न  के पेज को लाइक करना न भूले तथा हमें आप यूट्यूब पर भी सब्सक्राइब  करके समाचर पा सकते हो जो देश हित में कारीगर हो। 

विशाल कुमार सिंह





INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS