50 साल पुराना कानून बदलेगी नरेंद्र मोदी सरकार, करोड़ों लोगों को सीधा फायदा

नमस्कार दोस्तों आप सबका स्वागत है भारत आइडिया के इस  नए संस्करण के समाचार लेख में। भारत आइडिया के पाठकों आज इस लेख में हम बात करेंगे उस यो...




नमस्कार दोस्तों आप सबका स्वागत है भारत आइडिया के इस  नए संस्करण के समाचार लेख में। भारत आइडिया के पाठकों आज इस लेख में हम बात करेंगे उस योजना के बारे में जो सीधे तौर पर करोड़ों लोगों को फायदा पहुंचाएगा ।

समाचार पढ़ने से पहले एक गुजारिस है, हमारे फेसबुक पेज को  लाइक कर हमारे साथ जुड़े। 



अगर सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले दिनों में मोदी सरकार इनकम टैक्‍स से जुड़े 50 साल पुराने कानून में बदलाव कर सकती है. इस बदलाव का सीधा फायदा नौकरीपेशा लोगों को मिलने की उम्‍मीद है. आइए जानते हैं कि आखिर क्‍या है इस कानून में और इसका फायदा कैसे मिलेगा..  

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक एक अधिकारी ने संकेत दिए हैं कि बदलाव के बाद नए प्रत्यक्ष कर कानून में न सिर्फ नौकरीपेशा लोगों पर टैक्‍स का भार कम किया जाएगा, बल्कि रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया भी सरल बनाई जाएगी. 




इससे करोड़ों लोगों को फायदा होने की उम्‍मीद है. उन्‍होंने कहा कि इस नए कानून के जरिए टैक्‍सपेयर्स की संख्‍या में वृद्धि होगी. 

यहां बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की अगुवाई वाली यूपीए सरकार ने भी डायरेक्ट टैक्स कोड लाकर कर कानून में बदलाव लाने का प्रयास किया था, लेकिन यह लागू नहीं हो सका.



आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 



INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS