योगी सरकार द्वारा लाया गया गौ शाला के लिए अब तक का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट .

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में, तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में ...


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका भारत आइडिया में, तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में जिन्होंने राज्य के लिए एक बड़ा फैसला लेते हुए खुले में तथा घायल पशुओं के लिए गौशाला के एक बड़े प्रोजेक्ट  का ऐलान किया है और आज हम इसी पर चर्चा करेंगे.


क्या है मामला :
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने छुट्टा आवारा पशुओं को लेकर सोमवार को बड़ा एलान किया है. छुट्टा पशुओं से लोगों को निजात दिलाने के लिए सरकार ने पूरे प्रदेश में गोशाला खोलने के लिए 160 करोड़ रुपये जारी किये हैं, वहीँ प्रत्येक नगर निगम को 10-10 करोड़ दिए. नगर पालिकाओं में भी गोशालाएं खोली जायेंगी उसके लिए भी धन की व्यवस्था की जायेगी. वहीँ अगर इसके बावजूद भी जिले में छुट्टा पशु टहलते दिखे तो उसके लिए जिलाधिकारी खुद जिम्मेदार होंगे.


कैसे पशुवो को मिलेगा सहारा :
इसमें वे पशु आयेंगे जिनके पास रहने के लिए नहीं है और खाने के लिए चारा नहीं है. जिलाधिकारी को सीधे तौर पर जिम्मेदारी दी गयी है. उनसे कहा गया है कि इसे लेकर अभियान चलायें. इसके लिए नोडल अफसर नगर विकास विभाग को बनाया गया है.इसकी जिम्मेदारी उसके प्रमुख सचिव पूरे प्रदेश में देखेंग.

बहरहाल जो भी हो योगी आदित्यनाथ की तरफ से उत्तर राज्य को यह एक बड़ा तोहफा है.

INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS