पाकिस्तान में क्वेटा के पास मतदान के दौरान हमला 31 मरे दर्जनों घायल :

जैसा की आपसब को पता है की पाकिस्तान में प्रधानमंत्री पद के लिए मतदान हो रहा है, लेकिन इसी बिच एक खबर आयी है की बलूचिस्तान के क्वेटा में एक म...


जैसा की आपसब को पता है की पाकिस्तान में प्रधानमंत्री पद के लिए मतदान हो रहा है, लेकिन इसी बिच एक खबर आयी है की बलूचिस्तान के क्वेटा में एक मतदान केंद्र के करीब एक व्यक्ति ने खुद को बम से उड़ा लिया।  इस घटना में 31 लोगो की मारे जाने की खबर है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबित, ये ब्लास्ट क्वेटा में पूर्वी बाईपास के करीब एक मतदान केंद्र के बाहर हुआ है, ब्लास्ट में  31 लोगो के मारे जाने की खबर है जबकि 30 लोगो के घायल होने की खबर आ रही है। ये हमला नेशनल असेंबली 260 इलाके में सुबह करीब 11 बजे हुआ।

आत्मघाती हमलावर ने यह ब्लास्ट पुलिस वैन में किया, जो की इलाके में रूटीन पेट्रोलिंग कर रही थी।मरने वालो में 3 पुलिसकर्मी भी शामिल है और जब की 2 छोटे  बच्चो की भी इस हमले में मौत की खबर आ रही है। हमले में हुए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके के डीआईजी अब्दुल रजाक चिम्मा ने बताया की अभी फिलहाल हम घायलों के इलाज पर ध्यान दे रहे है।


आपको हम बतादे की पाकिस्तांन में सुबह 8 बजे चुनाव सुरु हुए थे और चुनाव शाम 6 बजे तक चलेंगे। पकिस्तान में कुल 272 शीटों पर लगभग 100 से ज्यादा पार्टिया चुनाव लड़ रही है। इस चुनाव में जो काटे की टक्कर देखने को मिलेगी वो इमरान खान, नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो के बीच होगी।

सम्पादक : विशाल कुमार सिंह
भारत आईडिया से जुड़े :
अगर आपके पास कोई खबर हो तो हमें bharatidea2018@gmail.com पर भेजे या आप हमें व्हास्स्प भी कर सकते है 9591187384 .
आप भारत आईडिया की खबर youtube पर भी पा सकते है।
आप भारत आईडिया को फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते है।


INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS