बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट आज आएगा।

आज हम बात करने जा रहे है बिहार बोर्ड के इंटर की परीक्षा के बारे में।। बिहार बोर्ड इंटर २०१८ का रिजल्ट बुधवार को दोपहर बाद ०४:३० बजे घोषित हो...

आज हम बात करने जा रहे है बिहार बोर्ड के इंटर की परीक्षा के बारे में।।

बिहार बोर्ड इंटर २०१८ का रिजल्ट बुधवार को दोपहर बाद ०४:३० बजे घोषित होगा। ५० फ़ीसदी वैकल्पिक प्रसन्न और ग्रेस अंक मिलने से रिजल्ट पिछले साल से बेहतर रहने की उम्मीद है।

बिहार बोर्ड की वेबसाइट bsebresult.com , bihar boardonline.bihar.gov.in या bihar board .ac.in पर रिजल्ट जारी किया जाएगा।

रिजल्ट की घोषणा शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा करेंगे ।मौके पर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन बिहार ,बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर और बोर्ड सचिव अनूप कुमार सिन्हा मौजूद रहेंगे -तीनों संकाय विज्ञान कला और वाणिज्य की मेरिट भी एक साथ जारी होगी इंटर में कुल १२०००००से अधिक विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर रिजल्ट में पिछले साल की तुलना में १५ से १८%रिजल्ट बेहतर होने की संभावना जताई जा रही है। पिछले साल इंटर की तीनों विषयों को मिलाकर ३५% रिजल्ट हुआ था। इस बार रिजल्ट में सुधार हुआ है इस बार तीनों विषय को मिलाकर ५० से ५५%के बीच सफलता का प्रतिशत होने की संभावना है इसमें सबसे बेहतर रिजल्ट इंटर कॉमर्स का होगा इसके बाद इंटर साइंस और अंत में आर्ट्स का रिजल्ट जारी होगा रिजल्ट को लेकर छात्रों में उत्सुकता है।

संपादक: आशुतोष उपाध्याय

INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS