धारा 309 में हुआ संसोधन

भारत के कुछ कानून ऐसे  है जिसको बदलने की बहोत ज्यादा जरुरत है और शायद केंद्र ने इसका जिम्मा उठा लिया है, आगे पढ़े  आप सब को तो धारा 309 के बा...

भारत के कुछ कानून ऐसे  है जिसको बदलने की बहोत ज्यादा जरुरत है और शायद केंद्र ने इसका जिम्मा उठा लिया है, आगे पढ़े 




आप सब को तो धारा 309 के बारे में पता होगा अगर नहीं है तो चलिए हम संछेप में आपको धारा 309 के बारे में बता देते है, दरअसल धरा 309 के तहत अगर किसी व्यक्ति ने आत्महत्या करने की कोशिश की और अगर वो उस कोशिश में बच जाता है तो धारा 309 के तहत वो व्यक्ति खुद को मारने के जुर्म में सजा का पात्र हो सकता है।

सेना पर आतंकियों ने किया कायर की भाती फिर से हमला लेकिन हमारे जवानो ने दिया बेजोड़ जवाब, पढ़े पूरी खबर :

पर अब बीजेपी सरकार ने इस कानून को बदल दिया है जिहां अब इस कानून के तहत अगर कोई व्यक्ति खुद को ख़त्म करने की कोशिश करता है तो वो सजा का पात्र नहीं होगा लेकिन उसको इस कदम को उठाने के पीछे के तनाव के सटीक कारण बताने होंगे जिससे उसका मानसिक इलाज करवाया जा सके। बदले कानून के तहत ये भी कहा गया है की अगर कोई व्यक्ति किसी को फ़साने के लिए आत्महत्या की कोशिश करता है तो उसकी पूर्ण जाँच होगी जिसके बाद के कानून के हिसाब से अपराधी को सजा मिलेगी। ये कानून सभी जाती, धर्म, समुदाय के लोगो पर लागू होगा। आपको जानकर खुशी होगी की इस कानून के तहत जो पीड़ित रहेगा सरकार उसका खुद इलाज करबाएगी।

हमारे जवान दिन-रात एक करके इन कश्मीरियों की रक्षा करते है लेकिन देखे यही कश्मीर कैसे आतंकियों को छिपाने में मदद कर रहे है :

इस कानून के साथ साथ केंद्र ने छोटे बच्चे जोकि मानसिक रूप से बीमार होते है उनको इलेक्ट्रिक सॉक देने पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध लगा दिया है।


सम्पादक : विशाल कुमार सिंह

भारत आईडिया से जुड़े :
अगर आपके पास कोई खबर हो तो हमें bharatidea2018@gmail.com पर भेजे या आप हमें व्हास्स्प भी कर सकते है 9591187384 .
आप भारत आईडिया की खबर youtube पर भी पा सकते है।
आप भारत आईडिया को फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते है।

INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS