WC : 2019 : भारतीय टीम खेल सकती है केसरिया रंग के जर्सी में, जाने कारण ?

क्या है खबर ? नमस्कार दोस्तो, जैसा कि आप सभी को पता होगा कि बहुत जल्द वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। आपको बता दे कि वर्ल्ड कप का पहला मु...



क्या है खबर ?
नमस्कार दोस्तो, जैसा कि आप सभी को पता होगा कि बहुत जल्द वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। आपको बता दे कि वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 30 मई को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी| यह मैच 5 जून को दोपहर 3:00 बजे से शुरू होगा|ऐसे में टीम इंडिया के लिए एक नई समस्या खड़ी हो गई है। जिसके चलते हो सकता है इस बाद कप्तान विराट कोहली की भारतीय टीम को अपनी मैन इन ब्लू वाली नीली जर्सी बदलकर मैदान में उतरना पड़ें। 

दरअसल, आईसीसी ने इस बार जर्सी को लेकर एक नया फैसला लिया है जिसमें फुटबॉल कि तरह 'होम' और 'अवे' ( यानी घरेलू सरजमीं से बाहर ) प्रणाली के तहत प्रत्येक टीम (मेजबान टीम को छोड़कर) दूसरी जर्सी में भी नजर आएगी। हालांकि अभी आईसीसी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। खबर के अनुसार भारतीय टीम की जर्सी ऑरेंज ( यानी भगवा ) रंग की होगी। इसका सीधा सा मतलब है कि जब भारतीय टीम, इंग्लैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो वह ऑरेंज जर्सी में नजर आएगी। इसके अलावा अन्य सभी देशों के खिलाफ भारतीय टीम अपनी पारम्परिक नीली जर्सी में ही नजर आएगी।

पहला वनडे:- 5 जून ( भारत vs दक्षिण अफ्रीका )
दूसरा वनडे:- 9 जून ( भारत vs ऑस्टेलिया )
तीसरा वनडे:- 13 जून ( भारत vs न्यूजीलैंड )
चौथा वनडे:- 16 जून ( भारत vs पाकिस्तान)
पाचवा वनडे:- 22 जून ( भारत vs अफगानिस्तान )
छठा वनडे:- 27 जून ( भारत vs वेस्टइंडीज )
सातवां वनडे:- 30 जून ( भारत vs साउथ अफ्रीका )
आठवा वनडे:- 2 जुलाई ( भारत vs ऑस्ट्रेलिया )
नवा वनडे :- 6 जुलाई ( भारत vs न्यूज़ीलैंड )


हमारे फेसबुक पेज को जरूर लाइक करे :


INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS