एयर स्ट्राइक के वक्त शहीद के घर हुआ बच्चे का जन्म, नाम रखा- मिराज सिंह

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर बमबारी कर बदला लिया. इसके बाद पूरे भारत में खुशी की लहर च...


पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर बमबारी कर बदला लिया. इसके बाद पूरे भारत में खुशी की लहर चल पड़ी है. जगह-जगह लोग झंडे लेकर सड़कों पर उतर पड़े हैं और मिठाइयां बांटकर खुशियां मना रहे हैं. इसी कड़ी में राजस्थान में सैनिक के परिवार में एक बच्चे का जन्म हुआ तो उसका नाम मिराज सिंह रख दिया गया.


बताया जा रहा है कि नागौर जिले के डाबड़ा गांव के रहने वाले महावीर सिंह की पत्नी सोनम को प्रसव पीड़ा के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया. यहां उन्होंने एक लड़के को जन्म दिया. उसका जन्म ठीक उसी समय हुआ जब भारतीय वायु सेना के मिराज विमान पाकिस्तान की जमीन पर कहर बरपा रहे थे.

पुलवामा शहीदों के बदले के रूप में हुई इस कार्रवाई से अभिभूत परिवार ने बच्चे का नाम मिराज सिंह राठौड़ रखा. मिराज के परिवार के अधिकतर सदस्य सेना में हैं. बड़े ताऊ भूपेंद्र सिंह एयरफोर्स में हैं और नैनीताल एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात हैं. जबकि मिराज के एक और ताऊ एसएस राठौड़ भी भारतीय सेना के रिटायर्ड जवान हैं.

हमारे फेसबुक पेज को जरूर लाइक करे.

INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS