आज सुबह की 10 ताजा खबर और बड़ी खबर जरूर पढ़ें.

आज की 10 बड़ी खबरे।  1.G20 सम्मेलन अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा मुझे यहां से बाहर निकालो और अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आर्यस में आयोजित जी...


आज की 10 बड़ी खबरे। 

आज सुबह की 10 ताजा खबर और बड़ी खबर जरूर पढ़ें.

1.G20 सम्मेलन अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा मुझे यहां से बाहर निकालो और अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आर्यस में आयोजित जी-20 सम्मेलन के दौरान दौरान ट्रंप ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति से हाथ मिलाने के बाद स्टेज छोड़ा.

2.आईआईटी के एक छात्र को मिला डेढ़ करोड़ रुपए का सलाना पैकेज.रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने आईआईटी के एक छात्र को रिकॉर्ड डेढ़ करोड़ सालाना पैकेज ऑफर किया है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले वर्ष भी माइक्रोसॉफ्ट ने आईआईटी के छात्र को 1.3 9 करोड़ का सालाना पैकेज दिया था.


3.हॉकी विश्वकप में अंतिम 5 मिनट में गोल दागकर बेल्जियम ने भारत से खेला ड्रॉ मैच किया .रविवार को भारत और बेल्जियम का मुकाबला 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ. एक समय पर भारत से 2-1 से पीछे चल रहा बेल्जियम की टीम ने मैच के अंतिम 5 मिनट में गोल दागकर बड़ा बड़ी कर ली.

4.राजस्थान उपचुनाव हमारे लिए प्रैक्टिस मैच था, हम बड़े मैच के खिलाड़ी.केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने राजस्थान में फरवरी में हुए उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार पर कहा है वह हमारे लिए प्रैक्टिस मैच था हम बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और इसमें यानी हम राजस्थान में जीत दर्ज करेंगे.



5.ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर कीमत पर टीम को जीत दिलाने पर ध्यान भारतीय कप्तान विराट कोहली.बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को हर कीमत पर जीत दिलाने पर उनका ध्यान है.कोहली ने कहा मुझे लगता है कि पिछली बार की अपेक्षा इस बार मेरा आत्मविश्वास और बढ़ा है.मौजूदा सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा.

6.मेरे नाम से बेवकूफ आना बातें फैलाना बंद करें.झूठे बयान पर हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे झूठ पर बयान पर ट्वीट किया है और कहा है कि मुझे नहीं पता कि यह लोग कैसे और कौन है जो मेरे हवाले से बेवकूफ आना बात कर रहे हैं,यह सब बंद करें. दरअसल उनके हवाले से लिखा गया था रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने पर ऑस्ट्रेलिया का समर्थन करेंगे.


7.पीओके पाकिस्तान जबकि भारत का हिस्सा कश्मीर है: फारुख अब्दुल्ला.बारामुला में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि , पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान का जबकि कश्मीर भारत का हिस्सा है.अब्दुल्ला ने आगे कहा कि जिस दिन दोनों देश भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ताना रिश्ते शुरू होंगे कश्मीर की समस्या अपने आप सुलझ जाएगी.

8.आतंकवाद के खिलाफ भारत की मदद मांग सकता है पाकिस्तान गृह मंत्री राजनाथ सिंह. राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा मैं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से कहना चाहता हूं कि अगर अफगानिस्तान में  हमारी मदद से आतंकवाद और तालिबान के खिलाफ लड़ाई जारी रखी जा सकती है तो पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ भारत की मदद मांग सकता है। राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर तो कोई मुद्दा ही नहीं है क्योंकि वह देश का अभिन्न अंग है.

9.बेंगलुरु में ओला ड्राइवर से लूटपाट वीडियो कॉल कर उसकी पत्नी से उतरवाए गए कपड़े एक ओला ड्राइवर सोमशेखर ने शिकायत की है कि उसकी कैब में बैठे चार लोगों ने बेंगलुरू में लूटपाट की और उस को धमकाते हुए वीडियो कॉलिंग कर उसकी पत्नी से कपड़े उतरवाए.

10.युवा संगठनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हिंदू चरमपंथ रोकने की अपील की. अमेरिकी धार्मिक संगठनों और कार्यकर्ताओं ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश में बढ़ते हुए हिंदू चरमपंथ को रोकने और अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा करने वालों को सजा देने की अपील की है.

हमारे फेसबुक पेज को जरूर लाइक करे। 

INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS