कहाँ भगवान् शिव की शिवलिंग हर सावन में तील-तील बढ़ती है ?

जैसा की आप सबको पता है की सावन का महीना शुरू हो चूका है और देश के अलग अलग कोनो में भगवान् शिव की पूजा अर्चना शुरू हो चुकी है। सावन के पहले ...


जैसा की आप सबको पता है की सावन का महीना शुरू हो चूका है और देश के अलग अलग कोनो में भगवान् शिव की पूजा अर्चना शुरू हो चुकी है। सावन के पहले सोमवार पर भगवान् शिव के प्रमुख शिवालयों में सुबह से ही आस्था का सैलाब उमरना शुरू हो चूका है।आज हम आपको एक ऐसे शिवालाये के बारे में बताने जा रहे है जो सावन के महीने में तील-तील  बढ़ता है, जिहां ये खबर नयी दिल्ली के देवास से आयी है जहाँ श्री महाकालेश्वर मंदिर में शिवलिंग का आकर बढ़ रहा है। 



ये घटना देवास शहर से करीब सात किल्लोमीटर दूर स्थित प्राचीन श्री महाकल्वेश्वर, बिलवाली मंदिर की है, जहाँ शिवरात्रि और पूरे सावन में शिव भक्तो का तांता लगा रहता है। श्री महाकल्वेश्वर, बिलवाली मंदिर तक़रीबन 300 वर्ष पुराना है, मान्यता है की भगवान महाकालेश्वर का यह शिवलिंग प्रतिवर्ष तील-तील कर बढ़ता है। भक्तो का मानना है की यहाँ आने वाले सारे भक्तो की मनोकामनाएं पूरी होती है। यहाँ पूरे देश से हजारो हजार लोग श्री महाकल्वेश्वर, बिलवाली मंदिर में भगवान शिव को जल चढाने आते है। 


सम्पादक : विशाल कुमार सिंह
भारत आईडिया से जुड़े :
अगर आपके पास कोई खबर हो तो हमें bharatidea2018@gmail.com पर भेजे या आप हमें व्हास्स्प भी कर सकते है 9591187384 .
आप भारत आईडिया की खबर youtube पर भी पा सकते है।
आप भारत आईडिया को फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते है।




INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS