उत्तरप्रदेश में बारिश कहर लगातार बढ़ रही मरने वालो की संख्या।

उत्तर भारत के लगभग सभी राज्य अभी बारिश की मार झेल रहे और इस मौसम की मा र से अगर कोई राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है तो वो है उत्तरप्रदेश ...


उत्तर भारत के लगभग सभी राज्य अभी बारिश की मार झेल रहे और इस मौसम की मा र से अगर कोई राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है तो वो है उत्तरप्रदेश जहाँ मौसम ने बीते दिन रविवार को 12 लोगो की जान ले ली। राज्य में नदिया भी अपने उफान पर है बाढ़ का खतरा लगातार बना हुआ है, कानपूर में गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है वही अगर हम दिल्ली की बात करे तो वहाँ यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और खतरे के निशान के ऊपर जा चूका है।


अधिकारियो ने बताया की उत्तरप्रदेश में गुरुवार से लेके रविवार तक 70 लोगो की जान बाढ़ की वजह से या आसमानी बिजली गिरने से हो चुकी है जबकि तक़रीबन 77 लोग घायल हुए है , इनमे सबसे अधिक मौत सहारनपुर में हुई है। आपको हम बता दे की योगी आदित्यनाथ ने सभी जिले के अधिकारियो को सावधान कर दिया है और कहा है की हर जिले पर अपनी पैनी नजर बनाये रखे ताकि कम से कम नुक्सान हो और ज्यादा से ज्यादा लोगो को सुरछित स्थान पर ले जाया जा सके। योगी आदित्यनाथ ने वर्षा से प्रभावित लोगो को आर्थिक और चिकत्सा सुविधा भी मुहैया करवाने की बात कही है।


सम्पादक : विशाल कुमार सिंह
भारत आईडिया से जुड़े :
अगर आपके पास कोई खबर हो तो हमें bharatidea2018@gmail.com पर भेजे या आप हमें व्हास्स्प भी कर सकते है 9591187384 .
आप भारत आईडिया की खबर youtube पर भी पा सकते है।
आप भारत आईडिया को फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते है।

INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS