संघ शिक्षा वर्ग नवादा

आज हम बात करने जा रहे है नवादा में चल रहे संघ शिक्षा वर्ग के बारे में । २०तारीख से चल रहे नवादा में प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष का प्रशिक्षण ...


आज हम बात करने जा रहे है नवादा में चल रहे संघ शिक्षा वर्ग के बारे में ।

२०तारीख से चल रहे नवादा में प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष का प्रशिक्षण अभी जारी है। नवादा में एक नादिरगंज नाम का जगह है उधर मॉडर्न पब्लिक स्कूल और त्रिवेणी कॉलेज नाम का दो विद्यालय है मॉडर्न पब्लिक स्कूल में द्वितीय वर्ष का प्रशिक्षण चल रहा है और त्रिवेणी कॉलेज में प्रथम वर्ष का और इसके साथ ही २० से लेकर ३० तारीख तक घोष वर्ग का भी प्रशिक्षण त्रिवेणी कॉलेज में ही हुआ। घोष वर्ग का समापन हो चुका है समापन सत्र में सह क्षेत्र प्रचारक श्री रामनवमी जी का मार्गदर्शन शिक्षार्थियों को प्राप्त हुआ।

 इसके साथ ही प्रथम वर्ष का अभी प्रशिक्षण चल रहा है और द्वितीय वर्ष का ही प्रशिक्षण अभी चल रहा है प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष का समापन १०तारीख को होना है।

ऐसे संघ शिक्षा वर्ग में सभी स्वयंसेवक समरसता की भाव सीखते हैं ,साथ उठना बैठना साथ खानपान बहुत ही सामाजिक बात सीखने को मिलती है।

द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षण वर्ग में परम पूजनीय सरसंघचालक श्री डॉ मोहन भागवत जी भी पधारें। उनका आगमन२२मई की संध्या तक हुई और उनका लगातार कई बौद्धिक का कार्यक्रम भी रहा।द्वितीय वर्ष में और अलग-अलग विभागों से आए हुए स्वयंसेवको से उन्होंने खास परिचय लिया और अलग-अलग प्रांत से भी आए हुए स्वयंसेवकों से परिचय लिया।
प्रथम वर्ष द्वितीय वर्ष का वर्ग का समापन १०जून को होना है।

ऐसे भी संघ सामाजिक समरसता के लिए ही जाना जाता है।

संघ सक्ति कलयुगे

संपादक:आशुतोष उपाध्याय


INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS