ड्रोनाल्‍ड ट्रंप पर ट्विटर, FB, Instagram YouTube सभी ने लगाया बैन जाने कारण

⚫ ट्विटर ने उसकी सिविक इंटीग्रिटी पॉलिसी का 'बार-बार और गंभीर उल्लंघन' करने को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट 12 घंटे के लिए लॉक कर दिया।

⚫ बतौर ट्विटर, ट्रंप बुधवार को किए ट्वीट डिलीट नहीं करेंगे तो अकाउंट अनिश्चितकाल तक सस्पेंड रहेगा। 

⚫ फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी ट्रंप के पोस्ट करने पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाया है।



 

क्यूं लगाया गया बैन :

वॉशिंगटन में संसद की बिल्‍डिंग कैपिटोल में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई हिंसक झड़प के वाकये के बाद सोशल मीडया प्‍लेटफार्म ने उन पर सख्‍ती अपनाई है.अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव में धांधली संबंधी पोस्ट लगातार करने पर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक कड़ा कदम उठाते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर बुधवार को 12 घंटे के लिए रोक लगा दी थी. इतना ही नहीं ट्विटर ने चेतावनी दी कि अगर भविष्य में ट्रंप ने नियमों का उल्लंघन किया तो उनके अकाउंट पर स्थायी रूप से रोक लगा दी जाएगी. 


वहीं फेसबुक और यूट्यूब ने उनके वीडियो को हटा दिया था. अब इसी घटनाक्रम के बाद सोशल मीडिया पर Facebook aur Instagram ने भी डोनाल्‍ड ट्रंप को किया लॉक करने की घोषणा कर दी है. ट्रंप पर ये बैन 24 घंटे के लिए लगाई गई है।



प्रदर्शनकारी इलेक्टोरल कॉलेज के नतीजों पर संसद के संयुक्त सत्र में व्यवधान डालना चाहते थे :

कैपिटोल परिसर में प्रदर्शनकारियों के घुसने के करीब दो घंटे बाद ट्रंप ने यह वीडियो पोस्ट किया था. प्रदर्शनकारी इलेक्टोरल कॉलेज के नतीजों पर संसद के संयुक्त सत्र में व्यवधान डालना चाहते थे. इस सत्र में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन की जीत की पुष्टि होनी थी. फेसबुक के उपाध्यक्ष गॉय रोसेन ने बुधवार को कहा कि वीडियो को हटा दिया गया है ''क्योंकि इससे हिंसा और भड़क सकती है''.



ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे पेज को अभी लाइक करे,कृपया पेज लाईक जरुर करे :- 




आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे।