वो महिला जिसने सिंधिया को लाया बीजेपी के करीब और कांग्रेस को कर दिया बर्बाद ?

समाचार के मुख्य भाग :- पिछले दिनों राजनीति के एक दिलचस्प घटनाक्रम में पूर्व कांग्रेस सांसद (Congress MP) और ग्वालियर के सिंधिया घराने ( Scin...

समाचार के मुख्य भाग :-

पिछले दिनों राजनीति के एक दिलचस्प घटनाक्रम में पूर्व कांग्रेस सांसद (Congress MP) और ग्वालियर के सिंधिया घराने ( Scindia Gharana of Gwalior) से ताल्लुक रखने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) कांग्रेस (Congress) से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए ( joined BJP). सिंधिया को बीजेपी में लाने के लिए जिसकी ज्यादा चर्चा हो रही है वो महिला बड़ौदा राजपरिवार की महारानी राजमाता शुभांगिनी देवी हैं (Rajmata Shubhangini Devi).दरअसल, सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के साथ ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार का खेल बिगड़ गया, वहां सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. इधर सिंधिया को बीजेपी ने मध्य प्रदेश से अपना राज्यसभा (Rajya Sabha) उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है.


    सिंधिया की एंट्री ससुराल पक्ष से लिखी गयी:-
    बीजेपी में सिंधिया की एंट्री की पटकथा उनके ससुराल पक्ष की ओर से लिखी गई है. सिंधिया की ससुराल बड़ौदा राजघराने में है. कहा जा रहा है कि बड़ौदा राजपरिवार की महारानी राजमाता शुभांगिनी देवी गायकवाड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच मध्यस्थता कराने में अहम भूमिका निभाई है.बड़ौदा की महारानी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अत्यधिक सम्मान करते हैं और उनसे उनके अच्छे ताल्लुक हैं. राजमाता शुभांगिनी देवी गायकवाड़ ने सिंधिया और बीजेपी नेतृत्व के बीच बातचीत का रास्ता तैयार किया.

    पत्नी के कारन है बड़ौदा राजघराने से सम्बन्ध :-
    ज्योतिरादित्य की पत्नी प्रियदर्शनी राजे (Priyadarshini Raje) सिंधिया बड़ौदा के गायकवाड़ राजघराने से हैं, इसलिए उनका वहां आना-जाना बराबर रहता है. बताया जा रहा है कि शुभांगिनी देवी की बदौलत ही सिंधिया का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने का फैसला संभव हो सका है.ज्योतिरादित्य की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया बड़ौदा के गायकवाड़ राजघराने से हैं, इसलिए उनका वहां आना-जाना बराबर रहता है. बताया जा रहा है कि शुभांगिनी देवी की बदौलत ही सिंधिया का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने का फैसला संभव हो सका है.


    ऐसी तमाम खबर पढ़ने और वीडियो के माध्यम से देखने के लिए हमारे एप्प को अभी इनस्टॉल करे और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे:-
      





    आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 


    INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS