इंडोनेशिया जल्द होगा दुनिया का इकलौता हिन्दू राष्ट्र, रानी ने अपनाया हिंदू धर्म !

नमस्कार दोस्तों आप सबका स्वागत है भारत आइडिया के इस  नए संस्करण के समाचार लेख में। भारत आइडिया के पाठकों आज इस लेख में हम बात करेंगे इंडोन...




नमस्कार दोस्तों आप सबका स्वागत है भारत आइडिया के इस  नए संस्करण के समाचार लेख में। भारत आइडिया के पाठकों आज इस लेख में हम बात करेंगे इंडोनेशिया के बारे में जहां की रानी ने सत्य सनातन हिन्दू धर्म अपना लिया है ।

समाचार पढ़ने से पहले एक गुजारिस , हमारे फेसबुक पेज को  लाइक कर हमारे साथ जुड़े। 



इस्लाम धर्म को मानने वाले ज्यादातर लोग बहुत ही कट्टर होते हैं और अपने मजहब को बड़ाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. आपको बता दे की इंडोनेशिया में जावा सबसे बड़ा प्रदेश है, इंडोनेशिया के अधिकतर नागरिक जावा के ही रहने वाले है, इंडोनेशिया कई द्वीप समूहों से मिलकर बना है.


जावा की राजकुमारी ‘कंजेंग राडेन‘ ने सनातन विधि विधानों को अपनाकर इस्लाम को त्याग दिया है और दीक्षा लेकर हिन्दू बन गयी हैं. कंजेंग राडेन ने अपनी शुद्धि सनातन धर्म के विधि विधानों से ही करवाई, और इसके बाद सनातन धर्म की दीक्षा ली और अब वो हिन्दू बन गयी हैं.





कंजेंग राडेन का कहना है की, इंडोनेशिया का मूल धर्म सनातन धर्म ही है, और उन्होंने धर्मांतरण नहीं किया है, बल्कि वो अपने ही मूल धर्म में वापस आयी है. भारत में इसी प्रक्रिया को घर वापसी भी कहते है, ऐसे में हम कह सकते है की जावा की राजकुमारी कंजेंग राडेन ने घर वापसी ही करी है.

कंजेंग का मानना है कि पुरे विश्व में सनातन ही सबका मूल है और उसमें से विकृत होकर ही सभी धर्म निकले हैं, चाहे फिर वह कोई भी धर्म या मजहब हो वो कहीं न कहीं सनातन का ही हिस्सा है और सनातन से ही लिया गया होता है। इससे पहले इंडोनेशिया के सुप्रीम कोर्ट की जज ने सनातन धर्म स्वीकार किया है. गौरतलब है कि इंडोनेशिया पूरी तरह से इस्लामिक राष्ट्र है और यहाँ मुस्लिम बाहुल्य हैं.





आपकी इस समाचार पर क्या राय है,  हमें निचे टिपण्णी के जरिये जरूर बताये और इस खबर को शेयर जरूर करे। 



INSTALL OUR APP FOR 60 WORDS NEWS